गुजरात के हालात से घबराए अमित शाह, मोदी, योगी, सुषमा सबको बुलाया

262
नई दिल्ली। भाजपा ने जिस गुजरात से भारत का प्रधानमंत्री चुना अब उसी गुजरात में भाजपा की सरकार संकट में है। हालात यह बन गए कि गुजरात में शाह को भाजपा की हार साफ साफ दिखाई दे रही है। कहना जरूरी नहीं कि गुजरात का चुनाव भाजपा की प्रतिष्ठा का सबसे बड़ा प्रश्न है। अत: हालात से घबराए अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा की सबसे प्रभावशाली महिला नेता सुषमा स्वराज को गुजरात बुला लिया है। आने वाले दिनों में यहां संघ के प्रचारकों और भाजपा के स्टार प्रचारकों का रेला नजर आएगा। गुजरात अकेले अमित शाह के बूते की बात नहीं रह गया है।
दरअसल गुजरात में इस बार बीजेपी चेहरे की कमी के साथ साथ पिछले 20 साल से ज्यादा की एंटी इनकम्बेंसी का सामना कर रही है। ऐसे में बीजेपी के लिए गुजरात पर सत्ता वापसी थोड़ी मुश्किल दिख रही है। इसलिए बीजेपी एक साथ अपने सभी दिग्गजों के साथ चुनाव प्रचार में अपना दमखम दिखा रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात दौरे पर हैं और इस दौरान मोदी भगवान द्वारिकाधीश के दर्शन के साथ द्वारिका, राजकोट, वडनगर ओर भरुच में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वडनगर भी जाएंगे।
कहते हैं वडनगर में ही मोदी चाय बेचा करते थे और उस रेल्वे स्टेशन के रिनोवेशन के बाद उसे भी देखेंगे। वहीं योगी आदित्यनाथ सूरत में उत्तर भारतीयों को गौरव यात्रा के दौरान संबोधित करेंगे। दरअसल गुजरात में सबसे ज्यादा उत्तर भारतीय लोग सूरत और दक्षिण गुजरात में रहते हैं, यहां उत्तर भारतीय लोगों का वोट शेयर 7 प्रतिशत है। इसलिए योगी आदित्यनाथ गौरवयात्रा के दौरान ना सिर्फ तीन दिन का रोड शो करेंगे, बल्कि जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
वहीं महिला वोट बेंक को आकर्षित करने के लिए बीजेपी का सबसे शक्तिशाली महिला चेहरा सुषमा स्वाराज भी गुजरात चुनाव मैदान में उतरेंगी। 14 तारीख को सुषमा स्वराज महिला टाउन हॉल के जरिए गुजरात की एक लाख महिलाओं से सीधी बातचीत करेंगी। इस दौरान महिलाएं स्वराज से कई सवाल भी पूछेंगी।
वापस गुजरात आएंगे मोदी
इस दौरे के बाद 15 अक्टूबर को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात आएंगे और 16 को गांधीनगर में गुजरात गौरव यात्रा का समापन करेंगे। इस दौरे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनो ही शामिल होंगे।
Our Sponsors
Loading...