ओवैसी का जवाब- ताज पर टूरिस्ट बैन कर दो, क्या PM मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराना छोड़ देंगे?

1577
नई दिल्लीः बीजेपी के विधायक संगीत सोम के विवादित बयान पर अब एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। 
 यूपी के मेरठ जिले की सरधना सीट से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि गद्दारों के बनाए ताजमहल को इतिहास में जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि एसपी नेता आजम खां द्वारा बनवाई गई जौहर यूनिवर्सिटी आतंकवादियों का अड्डा है।
        Loading…

Image result for संगीत सोम के बयान पर ओवेसी
 बीजेपी विधायक ने कहा, ”हमारी सरकार राम से लेकर महाराणा प्रताप और शिवाजी तक का इतिहास किताबों में लाने का काम कर रही है. और जो कलंक कथा किताबों में लिखी गई है, वो चाहे अकबर के बारे में हो, औरंगजेब के बारे में हो, चाहे बाबर हो उनके इतिहास को निकालने का काम कर रही है सरकार.”  
विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को ‘भारतीय संस्कृति पर कलंक’ बताते हुए कहा है कि ताजमहल का निर्माण ‘गद्दारों’ ने किया था. संगीत सोम ने कहा, “बहुत-से लोग इस बात से चिंतित हैं कि ताजमहल को यूपी टूरिज़्म बुकलेट में से ऐतिहासिक स्थानों की सूची से हटा दिया गया… किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम…? जिस शख्स (शाहजहां) ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था… वह हिन्दुओं का कत्लेआम करना चाहता था… अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे… मैं आपको गारंटी देता हूं…” संगीत सोम ने मुगल बादशाहों बाबर, औरंगज़ेब और अकबर को ‘गद्दार’ कहा, और दावा किया कि उनके नाम इतिहास से मिटा दिए जाएंगे. 
Image result for संगीत सोम के बयान पर ओवेसी
ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, ‘लाल किले को भी ‘गद्दारों’ ने बनाया था। तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराना छोड़ देंगे? क्या मोदी और योगी घरेलू और विदेशी पर्यटकों से कहेंगे कि वे ताजमहल को देखने ना आएं? यहां तक कि दिल्ली में हैदराबाद हाउस को ‘गद्दारों’ ने ही बनाया था। क्या मोदी यहां विदेशी मेहमानों की मेजबानी छोड़ देंगे? ओवैसी ने ये भी लिखा, ”दिल्ली में हैदराबाद हाउस भी ‘देशद्रोही’ ने बनवाया था. क्या मोदी वहां विदेशी मेहमानों की मेज़बानी करना छोड़ देंगे.” ओवैसी ने सवाल किया क्या संगीत सोम का बयान बीजेपी की जिम्मेदारी नहीं है? ओवैसी ने कहा कि अगर मैं ऐसा बयान दूं तो आप मुझसे ना जाने क्या-क्या सवाल पूछेंगे. ओवैसी ने कहा कि केंद्र सरकार मुद्दों पर बहस में विश्‍वास ही नहीं रखती. जीएसटी और नोटबंदी में यह सरकार नाकामयाब हो गए. 
Our Sponsors
Loading...