ऐसे चला शत्रुघ्न सिन्हा के घर पर बुल्डोजर, राजनीतिक साजिश तो नहीं?

447

एक्टर और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के जुहू स्थित घर रामायण पर बीएमसी ने बुल्डोजर चलाया है. 8 मंजिला इमारत के अंदर हुए कई अवैध निर्माण को तोड़ा गया है. शत्रुघ्न सिन्हा के घर हुई इस कार्रवाई की तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें तोड़फोड़ साफ तौर पर देखी जा रही है.

बीएमसी की कार्रवाई के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने अधिकारियों के साथ सहयोग किया. उन्होंने कहा, उनके घर में मामूली बदलाव हुए थे. मैंने बीएमसी कर्मचारियों को इस निर्माण को हटाने में पूरी तरह सहयोग किया.

वह आगे कहते हैं, हमने ऊपर टॉयलेट इसलिए बनाया था ताकि वर्कर्स उसका इस्तेमाल कर सकें. हमें BMC से कोई आपत्ति नहीं है. मंदिर को उस जगह से फिलहाल के लिए शिफ्ट कर दिया गया है.

बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, सांसद के घर में दो टॉयलेट और एक पैंट्री का अवैध निर्माण था. एक टॉयलेट छत पर और एक ऑफिस में था. बिल्डिंग में बना पूजा घर भी अवैध निर्माण के तहत आता है।

पूजा घर को छोड़कर बाकी सभी अवैध निर्माणों के हटा दिया गया है. अधिकारियों ने शत्रुघ्न सिन्हा को पूजा रूम शिफ्ट करने को कहा है. सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ जल्द ही पुलिस केस दर्ज किया जाएगा. साथ ही डिमोलिशन के दौरान लगी लागत भी वसूली जाएगी.

सिविक अधिकारियों से पता चला है कि उनके पास 3 महीने पहले ये शिकायत आई थी. जिसमें बताया गया था कि सिन्हा ने फ्लोर स्पेस इंडेक्स (FSI) के नियमों का उल्लंघन किया है और बिना इजाजत अवैध निर्माण किया है.

मजेदार बात यह है कि शत्रुघ्न सिन्हा को बीएमसी की तरफ से पहला नोटिस पिछले साल 6 दिसंबर को मिला था. नोटिस से ठीक एक दिन पहले वह बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के पार्टी के खिलाफ छेड़े गए विरोध के समर्थन में आए थे.

बता दें, जब उनसे पूछा गया कि कहीं उनके घर पर बीएमसी की कार्रवाई यशवंत सिन्हा का समर्थन करने की वजह से तो नहीं हुईं? इस सवाल को उन्होंने हंसकर टाला.

        Loading…

Our Sponsors
Loading...