News Politics 

इस सांसद ने अल्लाह का नाम लेकर उर्दू में ली शपथ, भक्तों में मचा कोहराम

राज्यसभा में नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली है, लेकिन पश्चिम बंगाल से निर्वाचित राज्यसभा सांसद नदीमुलहक़ ने उर्दू में शपथ ली। वो आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के नेता है। उन्होंने अल्लाह के नाम से शपथ ली। नदीमुल हक दूसरी बार पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए है।

राज्यसभा में 3 अप्रैल को 41 सदस्यों ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। इनमें से 18 सदस्य दुबारा चुनकर आये है। राज्यसभा की 58 सीटों के लिए हाल ही में हुए दो साला चुनाव और एक सीट पर हुए उपचुनाव में निर्वाचित सदस्यों में से 42 सदस्यों को शपथ दिलाई गई थी। इनमें से भाजपा के अरुण जेटली को छोड़कर शेष सभी सदस्यों ने शपथ ली।

शपथ ग्रहण का सिलसिला तेलगू देशम पार्टी के सी एम रमेश से शुरू हुआ। रमेश ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण करने वालों में केंद्र सरकार में मंत्री जे पी नड्डा, थावर चंद गहलोत, धर्मेन्द्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मनोज कुमार झा, कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी और जनता दल यूनाइटेड से बशिष्ठ नारायण सिंह शामिल हैं।

राज्य सभा के सभापति वैंकया नायडू ने शपथ ग्रहण करने वाले सदस्यों से सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने और सदन की गरिमा बनाए रखने में उनके बेहतर योगदान की अपेक्षा व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाए दी। उन्होंने कहा कि शपथ लेने वाले सदस्यों में से 18 सदस्य पुनर्निर्वाचित हुए हैं। सभी सदन की कार्यप्रणाली से अवगत हैं जबकि नए सदस्यों को इससे स्वयं को अवगत कराते हुए सदन की बेहतर पद्धतियों को अपनी कार्यसंस्कृति का हिस्सा बनाना होगा।

Related posts

Leave a Comment