इस क्रिकेटर की दीवानी हुई थीं पाकिस्तानी गर्ल्स, खुद हुए इस मॉडल पर फिदा

523

पाकिस्तान में चमकने वाले सितारों की जब भी बात होती है तो सचिन और सहवाग जैसे बड़े सितारों के बीच फास्ट बॉलर लक्ष्मीपति बालाजी का नाम विशेष रूप से लिया जाता है।

ये वही बालाजी हैं, जिनके लिए पाकिस्तानी लड़कियां स्टेडियम में ‘Will you marry me’ का टैग लेकर आती थीं। यह अलग बात है कि बालाजी साउथ इंडियन मॉडल प्रिया थलूर से बोल्ड (शादी की) हुए। 27 सितंबर (1981) को चेन्नई में जन्में इस क्रिकेटर को नायडू से भी जाना जाता है।

12003-04 के दौरान टीम इंडिया सीरीज खेलने पाकिस्तान गई। सौरव गांगुली टीम के कप्तान थे। भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच हमेशा ही रोमांचक होता है। खिलाड़ी का हीरो और जीरो बनना मैच में की गई परफॉर्मेंस तय करता है। अक्सर अपने खिलाफ बेहतर परफॉर्मेंस करने वाले प्लेयर को लोग विलेन कहते हैं, लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं था। सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले बालाजी ने हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स के लिए हीरो बन गए थे।

वनडे सीरीज का 5वां मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 24 मार्च को खेला गया। बालाजी ने मैच में शोएब अख्तर पर एक छक्का लगाया था। इसके अगली ही बॉलपर जब वे बॉल को हुक कर रहे थे तो बैट तो टूट गया। अपनी बहु प्रसिद्ध मुस्कान बिखेरते हुए बालाजी बॉल और बैट दोनों ओर रुक-रुककर देख रहे थे। स्टेडियम में बालाजी-बालाजी गूंज रहा था। इस मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

पाकिस्तान की हार के साक्षी तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी थे। शायद, इंजमाम उल हक की कप्तानी में इस तरह की यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार रही होगी। अपने ही देश के राष्ट्रपति के सामने हार और विदेशी टीम के खिलाड़ी की जय-जयकार, शायद इंजमाम ने कभी इस बारे में नहीं सोचा था।

भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी ने मॉडल प्रिया थलूर के साथ सितंबर, 2013 को शादी की। इन दोनों के बीच शादी से पहले लगभग दो साल तक अफेयर चला। प्रिया थलूर ने 2009 में मिस चेन्नई कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। उस ब्यूटी पेजेंट में वे सेकंड रनर अप रही थीं।

ज्यादातर क्रिकेटर अपने व्यस्त कार्यक्रम के चलते उनकी शादी में शामिल नहीं हो सके। हालांकि चेन्नई के मुरली विजय, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और अनिरुद्ध श्रीकांत बधाई देने के लिए पहुंचे। समारोह में पहुंचने वाली सबसे चर्चित हस्तियों ICC चेयरमैन एन. श्रीनिवासन और श्रीलंकाई क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन रहे।

        Loading…

Our Sponsors
Loading...