‘अयोध्या में मंदिर पहले बनेगा या सलमान की शादी पहले होगी’, सट्टा लगाते पांच गिरफ़्तार

171

नयी दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर पहले बनेगा या सलमान ख़ान की शादी पहले होगी- इस पर सट्टा लगाते हुए आज पांच लोग गिरफ़्तार कर लिये गये। पुलिस पांचों आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है क्योंकि मंदिर और सलमान की शादी दोनों बेहद संवेदनशील मुद्दे हैं, जिनसे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है।

Mandir-Salman
मंदिर पहले या भाई की शादी, कुछ कह नहीं सकते

उधर, सुप्रीम कोर्ट ने भी सलमान की शादी के मामले में दख़ल देने से इनकार कर दिया है। सलमान के एक प्रशंसक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके आग्रह किया था कि वो सलमान को 60 साल से पहले शादी करने का आदेश दे। सलमान की वजह से उनके कई प्रशंसकों की भी शादी अटकी हुई है। उन प्रशंसकों की गर्लफ्रेंड्स यह कहकर शादी को टाले जा रही हैं कि “अभी तो तुम्हारे सल्लू भाई की भी नहीं हुई!”

इसके उलट, कुछ प्रशंसक ऐसे भी हैं जो अभी शादी नहीं करना चाहते तो उनकी गर्लफ्रेंड्स उन पर शक कर रही हैं। वे कह रही हैं कि  “तुम भी अपने सल्लू की तरह मुझे सिर्फ़ गर्लफ्रेंड बनाकर छोड़ दोगे!”

हालांकि, कोर्ट ने इसे सलमान का निजी मामला बताते हुए इसमें दखल देने से इनकार कर दिया है और याचिका दायर करने वाले पर 10 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट का कहना है कि केंद्र सरकार ही संसद में क़ानून बनाकर उनकी शादी करा सकती है। कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद याचिकाकर्ता अब प्रधानमंत्री मोदी से ‘कुछ करने’ की रिक्वेस्ट करने वाला है।

उधर, विशेषज्ञ भी इस पर एकमत नहीं हैं कि मंदिर और शादी में से कौन सी चीज़ पहले होगी। जाने-माने समाजशास्त्री पुष्पेष संत का कहना है कि अगर बीजेपी ने राम मंदिर बना दिया तो फिर वो सलमान की शादी भी करा सकती है।

Our Sponsors
Loading...