अमित शाह और नकवी के खिलाफ मानहानि की याचिका

380

लखनऊ। गुजरात एटीएस द्वारा गिफ्तार किये गए दो संदिग्धों के बाद बीजेपी द्वारा इस मामले में कांग्रेस नेता अहमद पटेल का नाम घसीटे जाने से जहाँ कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से एक दूसरे पर हमले हुए। वहीँ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने भी गुजरात की घटना पर विवादित बयान दिए।




बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी के विवादित बयानों को लेकर उनके खिलाफ मानहानि की याचिका दाखिल की गयी है। ‘कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ’ जैसा बयान देने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के खिलाफ कोर्ट में मानहानि की याचिका दायर की गई है।

एक कांग्रेस कार्यकर्ता गंगा सिंह ने कोर्ट में अर्जी देकर कहा है कि उन्हें समाचार पत्रों से पता चला कि भाजपा की ओर से वक्तव्य दिया गया है कि ‘कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ’। कोर्ट ने गंगा सिंह की अर्जी पर सुनवाई के लिए 4 नवंबर की तारीख तय की है।

        Loading…

याचिका में कहा गया है कि इस समाचार के साथ केंद्रीय मंत्री की फोटो भी छपी है। कहा गया कि किसी के लिए व्यक्तिगत बयान देना तो ठीक है, लेकिन कांग्रेस प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं का समूह है।

याचिका में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा समूची कांग्रेस को आतंकवाद समर्थक बताने पर कार्यकर्ताओं और वादी की भावनाएं आहत हुई हैं। इससे उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

Our Sponsors
Loading...